फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई

अवैध क्लीनिक सील किए
हरिद्वार। जिलाभर में अभियान चलाकर फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनके पास प्रतिबंधित दवा मिलने और चिकित्सा संबंधी डिग्री नहीं होने पर इन सभी क्लीनिकों को सील कर दिया गया। हरिद्वार मेें तीन और रुडक़ी व आसपास के क्षेत्र में ऐसे 42 क्लीनिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
गौरतलब है कि हरिद्वार में फर्जी डिग्री पर क्लीनिक चलाए जाने की सूचना पर एसडीएम मनीष सिंह ने डा. अजय सिंह के साथ खडख़ड़ी और भीमगोड़ा क्षेत्र में क्लीनिकों की जांच का अभियान चलाया। टीम नई बस्ती में गोसाई गली में सागर विश्वास के लक्ष्मी क्लीनिक पर पहुंची। वहां पर नशे की दवाओं के साथ अनियमितता मिलने पर उसे सील कर दिया। इसके बाद गोसाई गली में ही राजेंद्र पाल के सार्थक क्लीनिक का लाइसेंस चेक किया तो पता चला कि डाक्टर आयुर्वेद से संबंध है, लेकिन वहां पर मरीजों को एलोपैथिक दवा दी जा रही थी।
यहां पर भी नशे के साथ प्रतिबंधित दवा मिली। जिस पर सार्थक क्लीनिक को सील कर दिया। इसके बाद हिल बाईपास पर पूर्व सभासद डा. प्रेम प्रकाश सतलेवाल के प्रकाश क्लीनिक पर जांच करने पर प्रतिबंधित दवा मिली। इस क्लीनिक को भी सील कर दिया गया। एसडीएम मनीष सिंह ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल तीन क्लीनिकों को सील कर दिया है। इन्हें नोटिस जारी करते हुए डिग्री प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
Advertisement