मेडीकल स्टोर पर रेड, कई दवाइयां सील

हाथरस। औषधि विभाग की टीम ने जिले की सिकंदराराऊ तहसील के मोहल्ला शीशगर स्थित एक मेडीकल स्टोर पर छापामारी की। टीम ने यहां बिना बिल के बेची जा रही करीब 35 हजार रुपए की दवाओं को सील कर दिया। वहीं, चार एंटीबायोटिक दवाओं के सैंपल भी लिए गए। यह छापामारी उक्त स्टोर पर नशीले इंजेक्शन बेचे जाने की सूचना पर की गई थी।
गौरतलब है कि औषधि विभाग की टीम ने कुछ समय पूर्व गाजियाबाद स्थित एक फर्म पर रेड की थी। यहां टीम को नशे के इंजेक्शन मिले। इस फर्म से यह जानकारी मिली थी कि नशे के इंजेक्शन अन्य जिलों में भी सप्लाई किए गए हंै। इस सूचना पर मुख्यालय से हाथरस की सिंकदराराऊ क्षेत्र में अब्दुल कादिर मेडीकल एजेंसी पर नशे के इंजेक्शन होने की जानकारी स्थानीय औषधि निरीक्षक दीपक कुमार को दी गई।
सूचना मिलने पर औषधि निरीक्षक ने तुरंत उक्त दुकान पर छापामारी की। यहां दवाओं का स्टॉक चेक किया गया। तकरीबन 35 हजार रुपए की दवाओं के बिल उपलब्ध न होने पर उक्त दवाओं को सीज कर दिया गया। हालांकि, वहां मौके पर नशे के इंजेक्शन नहीं मिले। छापेमारी के दौरान कई पुराने बिल भी मिले। इन बिलों के बारे में मेडीकल संचालक स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके। औषधि निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि बिलों के बारे में नोटिस देकर जानकारी मांगी जाएगी। चार दवाओं के सैंपल लिए हंै। ये दवाएं भी संदिग्ध लग रही हंै। इनकी कंपनियों की भी जानकारी ली जा रही है। पूरी जांच होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
Advertisement