दवा खरीद में गोलमाल देख सब हैरान

बक्सर। बिहार के बक्सर से दवा खरीद में गोलमाल सामने आया है। जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा करीब 30 लाख रुपये की दवा खरीद में जमकर अनियमितता बरती गई जो अब सभी को दिखने लगी है। इस दवा खरीद में जो नया झोल सामने आया है, वो संबंधित जिलों से दवा खरीद को लेकर मिले आंकड़े बयां कर रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार, दवा खरीद के दौरान जिला स्वास्थ्य समिति ने अन्य जिलों से तीन गुना रेट से ज्यादा महंगी दवा की खरीदारी कर ली। बगैर टेंडर की दवा खरीदारी मामले को लेकर विभाग की कार्यप्रणाली पर अब सवालिया निशान भी खड़े होने लगे हैं जिसका जवाब विभाग के अधिकारियों से देता नहीं बन रहा है।

राज्य के सभी जिला अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने वाली बीएमएसआईसीएल दवा कंपनी ने जहां एपीसिलीन वायल का रेट 5 रुपये 71 पैसे रखा है, उसी वायल को जिला समिति के द्वारा 18 रुपये यानी तीन गुना ज्यादा रेट में दवा खरीद की। ऐसे ही दवा कंपनी ने अमिनोफीलिन वायल का रेट 8 रुपये 45 पैसे रखा तो उस दवा को 20 रुपये प्रति वायल की दर से समिति के द्वारा खरीद की गई। यही हाल बाकी दवाओं का भी है।

वहीं पूरे मामले को लेकर बक्सर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि इस तरह की अनियमितता की जानकारी जिला प्रशासन के संज्ञान में अभी तक नहीं आई, मीडिया से मिली जानकारी को जिला प्रशासन गंभीरतापूर्वक लेता है। इस पूरे मामले की जांच करायी जायेगी।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here