दवा कारोबारियों का बड़ा ऐलान

जंगीगंज (उ.प्र.)। दवा व्यापारियों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई है। उन्होंने चेतावनी दी कि विभाग की कार्यप्रणाली में जल्द सुधार नहीं हुआ वे सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे। डीघ विकास खंड के कोइरौना बाजार में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष देवी शंकर पांडेय ने कहा कि कोई केमिस्ट विक्रेता विभाग का उत्पीड़न नहीं सहेगा। सभी लोग एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे।

उन्होंने कहा कि पुलिस को दवा विक्रेताओं से लाइसेंस मांगने का अधिकार नहीं है। उत्पीड़न को लेकर बीते माह भी बैठक हुई थी। साथ ही दुकानें बंद कर विरोध जताया गया था। तब अफसरों ने आश्वासन दिया था कि उनका उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी विक्रेताओं का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ। जांच के नाम पर उनसे सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है।

अब एक बार फिर दवा व्यापारियों ने औषधीय विभाग को चेताया है कि वह अपने रवैये में सुधार लाए अन्यथा 18 फरवरी को बैठक कर आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। बैठक का संचालन प्रभात कुमार मिश्र ने किया। इस मौके पर सतीश चंद्र पांडेय, सालिग राम, सुरेश चंद्र शुक्ल, नंदलाल पांडेय, सभाशंकर यादव, मनीष पांडेय, शिव कुमार, रामकुमार केसरवानी, जगदीश गुप्ता, डीएस पांडेय आदि रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here