देश की मशहूर आईआईटी में डिब्बों में हो रहे है ड्रग सप्लाई

कानपुर। पूरे देश के लिए एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। कोई सोच भी नहीं सकता, जिस आईआईटी में देश का भविष्य पढ़ रहा है। अब वो भी नशे के चंगुल में फंस चुका है। इस खबर ने सभी के होश उड़ा दिए है।

उच्च रैंकिंग प्राप्त इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी, कानपुर में अब पढ़ाई की जगह ड्रग का कारोबार होने लगा है। कैम्पस में खुलेआम नशीले पदार्थो का कारोबार किया जा रहा है। प्रबंधन ने एक दर्जन छात्र-छात्राओं को चिन्हित किया है जो इन मादक पदार्थो को नियमित रूप से खरीद रहे हैं। छात्रों के नशे के लती होने पर एकेडमिक माहौल के खराब होने और परीक्षा परिणाम प्रभावित होने का खतरा भी मंडराने लगा है।

आईआईटी, कानपुर कभी देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में नम्बर वन रैंकिंग पर काबिज रह चुका है। आज भी आईआईटी कानुपर का नाम बड़े गर्व से लिया जाता है। यहां के छात्र अपने दमखम पर विशुद्ध देशी तकनीक से विश्व का सबसे छोटा उपग्रह ‘जुगनू’ बना चुके हैं लेकिन अब इसका नाम गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में है। अब कैम्पस में मादक पदार्थों के तस्कर घुसपैठ कर चुके हैं और छात्र-छात्राओं को नशे का लती बना रहे हैं। दवा डिब्बों में ड्रग सप्लाई किए जा रहे है। इसको लेकर कार्रवाई शुरू हो गई है लेकिन क्या अब आईआईटी कानपुर खुद को बचा पाएगा ये देखने वाली बात होगा।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here