दुग्गल के सिर पर अध्यक्ष की पगड़ी चावला बने महासचिव

अम्बाला/अमृतसर। 6 जनवरी 2019 को अमृतसर के एक नामी रेस्तरां में पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के राज्य स्तरीय चुनाव संपन्न हुए जिसमें राज्य के निवर्तमान प्रदेश महासचिव सुरेंद्र दुग्गल को पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के सरदार प्रदेशाध्यक्ष की पगड़ी पहनाई गई तथा कार्यकारी अध्यक्ष जी एस चावला को प्रदेश महासचिव का पदभार निर्विरोध सौंपा गया । यह घोषणा करते हुए राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त सुदर्शन चौधरी ने बताया कि यह जिम्मेवारी अत्यंत महत्वपूर्ण थी जिसे पूरा करने में मेरे सहयोगी यों अमनदीप सिंह तथा संजीव गर्ग ने भरपूर साथ दिया जबकि राज्य संगठन की ओर से उन्हें इस जिम्मेदारी को पूरा करने हेतु जरूरी कागजात ही मुहैया कराने में काफी देर कर दी वहीं कुछ जिलों में इन चुनावों को लेकर रोष व्याप्त था मान मनव्वल करते करते 5 जनवरी की दोपहर से 6 जनवरी दिन कब निकल आया पता ही नहीं चला आज 6 जनवरी प्रातः 8:30 बजे जाकर सांस में सांस आई जब किसी ने खुश होकर किसी ने मजबूरी में सुरेंद्र दुग्गल को अध्यक्ष व जीएस चावला को महासचिव के रूप में स्वीकृति प्रदान कर दी ।

अंततः अंत भला सो भला परिणाम घोषित कर दिए गए तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगन्नाथ सकाराम शिंदे राष्ट्रीय महासचिव राजीव सिंघल संगठन सचिव संदीप नागिया पूर्व राष्ट्रीय आरबी पुरी मुंबई अध्यक्ष प्रसाद दानवे मध्य भारत के उपाध्यक्ष अरविंद ने संयुक्त रूप से दुग्गल व चावला को निर्विरोध निर्वाचन के प्रमाण पत्र सौंप दिये ।

मेडिकेयर न्यूज़ की टीम जिस समय अमृतसर के चुनावी स्थल पर पहुंची सुरेंद्र दुग्गल व जी एस चावला के चेहरों पर चिंता की लकीरें कुछ कहती लग रही थी चिंताओं के बादल गहराए हुए थे जैसे-जैसे 11:00 बजे का समय निकट आता गया स्थिति दुग्गल व चावला के पक्ष में आती गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व वाली अमृतसर आई टीम ने राज्य भर के करीब 6 जिलों अमृतसर से मोहाली तक के सदस्यों/ पदाधिकारियों से उनके रूठने का कारण व मनाने की पद्धति चलती रही जैसा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने संबोधन में स्पष्ट भी किया जी एस चावला व सुरेंद्र दुग्गल ने रूठे सदस्यों को मनाने के लिए आश्वस्त किया कि वे हर जिले के पदाधिकारियों का पूरा मान-सम्मान करेंगे तथा उनकी संगठनात्मक समस्याओं को हल करने के लिए समय-समय पर सलाह मशवरा करते रहेंगे तथा समस्याओं का समाधान निकालते रहेंगे । उल्लेखनीय है कि चुनाव किसी भी स्तर का हो मतदाता इस मौके को पूरा भुनाना भी चाहता है। वैसे इस जोड़ी ने दवा व्यवसाइयों के हित मे समय समय पर हर कदम पर संगठन की आवाज़ बुलंद की।

विशेष आकर्षण :-

असंतुष्टों ने मेडिकेयर न्यूज़ टीम को अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि वे कल 5 जनवरी तक उमीदवारों से वैचारिक मतभेद रखते थे जो आज 6 जनवरी से संगठन हित मे समाप्त कर दिए ।

दुग्गल के ग्रह जिले से कई असंतुष्टों ने चुनावी प्रकिया में स्वयं की उमीदवार का खुलासा किया । वहीं जालन्धर , मोहाली के नेताओं ने चुनोती दी कि हमारे विरुद्ध कोई भी अपना नुमायांदा आज खड़ा कर दो और चुनाव भी उसी दिन करवा दो हरा देंगे ।

असंतुष्टों ने दबी जुबान से मीटिंग हॉल में बैठे होने पर भी चुनावी प्रकिर्या को फ़र्ज़ी बताया ।

8.30 बजे विरोधी हवा का रुख मोड़ने में कामयाब रहे शिंदे ने ढोल की थाप पर नाच भी किया ताकि चेहरे व मन मे टेंशन मुक्त दिखें ।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here