ऑनलाइन फार्मेसी के विरुद्ध देशभर में दिए ज्ञापन

अम्बाला। ऑनलाइन फार्मेसी के विरुद्ध देशभर में ऑल इंडिया ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के आह्वान पर जिला उपायुक्त एवं जोनल औषधि प्रशासन को ज्ञापन सौंपे गए। ज्ञापन में कहा गया कि दिल्ली हाईकोर्ट एवं मद्रास हाईकोर्ट ने ऑनलाइन फार्मेसी को प्रतिबंधित किया हुआ है, फिर भी ऑनलाइन फार्मेसी के माध्यम से कार्य करने वालों ने न्यायालयों के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए व्यापार जारी रखा हुआ है। ज्ञापन में मांग की गई कि न्यायालयों के आदेशों की अवहेलना पर सरकार व औषधि प्रशासन इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे।
इस कड़ी में जिला अम्बाला केमिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिला उपायुक्त शरणदीप कौर को ज्ञापन देने हेतु जिलाध्यक्ष राज कुमार शर्मा, राज्य प्रेस सचिव बृजेन्द्र मल्होत्रा, अम्बाला कैंट रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सन्दीप शर्मा, महासचिव भारत भूषण कोछड़, कोषाध्यक्ष अभय कुमार, अम्बाला होलसेल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलित, महासचिव राजीव कमल मुंजाल, अम्बाला शहर से जिला उपाध्यक्ष राजीव, दिपांशु एवं बड़ी संख्या में दवा व्यवसायी उपायुक्त व सीनियर ड्रग्स कण्ट्रोल ऑफिसर की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय के वरिष्ठ कर्मी को ज्ञापन देने के समय मौजूद रहे। उपायुक्त शरण दीप कौर ने ज्ञापन को सरकार के मुख्यालय चंडीगढ़ के संज्ञान में लाने तथा उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन फार्मेसी के माध्यम से आमजन को प्रतिबंधित दवाएं आसानी से मिल जाती हैं जिससे युवा वर्ग इन्हें नशे के रूप में प्रयोग करता है। दवाओं की अवैध प्रतिस्पर्धा बना निम्न स्तर की दवाइयां आमजन को 60 से 70 प्रतिशत की छूट का लालच देकर उपलब्ध करवाई जाती हैं।
Advertisement