कैमिस्ट शॉप से नकली दवाइयां जब्त

सलोन (रायबरेली)। औषधि विभाग की टीम ने क्षेत्र में स्थित कैमिस्ट शॉप पर रेड कर 40 हजार रुपए की नकली दवाइयांं जब्त की हैं। इनके अलावा कई संदिग्ध दवाओं को जांच के लिए लैब भेज दिया है। आरोपी दवा दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया है।
जानकारी अनुसार सलोन- प्रतापगढ़ हाईवे पर स्थित गढ़ी इस्लाम नगर चौराहे के समीप अवैध तरीके से संचालित मेडिकल स्टोर पर लखनऊ मुख्यालय के आदेश पर ड्रग इंस्पेक्टर दीपक शर्मा रायबरेली और ड्रग इंस्पेक्टर अजय कुमार संतोषी उन्नाव ने सयुंक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान मिलीं संदिग्ध दवाओं निमुसेट, पेरीनॉर्म, ओमना कार्टिल का सैंपल लैब भेज दिया गया। इस दौरान लगभग चालीस हजार रुपये की नकली दवा भी बरामद की गयी। छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक राजेश कुमार दुकान मे बैठा था लेकिन टीम को युवक से कुछ खास जानकारी नहीं मिल सकी।
सलोन कोतवाली क्षेत्र में गैर लाइसेंसी मेडिकल स्टोर अवैध रूप से संचालित हैं। जो एक तरह से मिनी हॉस्पिटल भी चलाते हैं लेकिन स्वास्थ विभाग इन पर कार्यवाही करने से परहेज करता है। ड्रग इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने बताया कि लखनऊ मुख्यालय के निर्देश पर सलोन क्षेत्र के गढ़ी इस्लाम नगर चौराहे पर स्थित मेडिकल स्टोर पर अवैध तरीके से संचालन किये जाने की सूचना मिली थी। मेडिकल स्टोर पर किसी भी दुकान संचालक का नाम नहीं मिला। मौके पर मौजूद राजेश कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है तथा कुछ दवाओं का सैंपल लेकर लैब भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here